IRPRA

Tokyo Olympics: हॉकी में अर्जेंटीना को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच छोड़ दें तो टोक्यो ओलिंपिक में इंडियन में हॉकी टीम ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। चार में तीन मैच जीतकर टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित कर ली है। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने ग्रुप-ए के चौथे मैच में गुरुवार को मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हरा दिया। मैच में जीत के बाद कप्तान मनप्रीत सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार टीम के लिए एक वेक-अप कॉल थी। 

दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, चोटिल भारतीय बॉक्सर को नहीं मिला डॉक्टर

मैच के बाद मनप्रीत ने कहा कि टूर्नामेंट खत्म नहीं हुआ है। कल जापान के खिलाफ हमारा मैच है और अभी बहुत कुछ बाकी है। हम इस बारे में नहीं सोचेंगे कि हमने कल गत ओलंपिक चैंपियन को कैसे हराया। हम सभी ने अच्छा खेला और पहले तीन क्वार्टरों में अपना दबदबा बनाया, लेकिन फिर भी हमने मौके गंवाए। हमारे डिफेंस ने अच्छा किया और हम इसे टूर्नामेंट में और आगे जारी रखेंगे और कल के मैच पर ध्यान देंगे। हमने काफी मौके बनाए और हम अपने आखिरी पास पर काम करेंगे। क्वार्टर फाइनल और जापान के खिलाफ मैच मुश्किल होगा क्योंकि वे एक अच्छी टीम होंगे और वे हमें आसान मौके नहीं देंगे।

पूल गेम में ऑस्ट्रेलिया से 7-1 की करारी हार के बारे में बात करते हुए, मनप्रीत ने कहा कियह हमारे लिए एक वेक-अप कॉल था। हम बहुत निराश थे और हमने अपने अगले मैचों पर ध्यान केंद्रित किया। जाहिर तौर पर गर्मी है, लेकिन हम मजबूत स्थिति में है क्योंकि वहां भी हम दोपहर में ट्रेनिंगकर रहे थे और यहां भी हमारे मैच दोपहर से पहले निर्धारित हैं। इसलिए हमारे पास लाभ है। लेकिन सभी के लिए मौसम समान है। बता दें कि टीम इंडिया को अगला मैच मेजबान जापान से शुक्रवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे खेलना है। 

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू के फेवरेट एक्टर हैं सलमान खान

आज अर्जेंटीना के खिलाफ मैच की बात करें तो भारत ने मैच की शुरुआत अच्छी की। डिफेंडरों ने गत चैंपियन को मिडफील्ड में लय का मौका नहीं दिया। दिलप्रीत सिंह के पास फर्स्ट क्वार्टर में भारत के लिए गोल करने का अच्छा मौका था, लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर ने बहुत अच्छा बचाव किया। पहले दो क्वार्टर में गोल न होने के बाद, भारत के लिए 43वें मिनट में वरुण कुमार ने गोल किया। इसके बाद विवेक सागर प्रसाद (58वें) और हरमनप्रीत सिंह (59वें) ने मैच के अंतिम मिनटों में गोल करके मुकाबला जीत लिया। अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल 48वें मिनट में स्कुथ कासेला ने किया। उन्होंने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर दिया।

स्रोत - दैनिक जागरण 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

खेल  - troopel.com पर हम आपके लिए लाएं हैं ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ