Banner

UK के गृह मंत्री ने दी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मंजूरी

CBI के अनुसार हजारों करोड़ रुपय के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को ब्रिटेन के गृह मंत्री ने हरी झंडी दिखा दी है। पंजाब नैशनल बैंक से करीब 12 हजार करोड़ रुपये का घोटाला कर लंदन में जाकर मोदी वहां की कोर्ट में इस घोटाले से बचने की जुगत में लगा हुआ था।


एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में सरिता मोर ने जीता स्वर्ण पदक

फरवरी में कोर्ट ने उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत होने की बात मान ली थी और उसकी सभी दलीलों को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने यह भी माना था कि नीरव मोदी ने सबूत मिटाने और गवाहों को धमकाने की साजिश रची। जमानत को लेकर नीरव मोदी ने कई प्रयास किए किन्तु मजिस्ट्रेट अदालत और उच्च न्यायालय में याचिका खारिज कर दी गई,क्योंकि उसके फरार होने का जोखिम था।

वर्तमान समय की शिक्षा व्यवस्था के चलते क्या होगा भारतीय युवा का भविष्य

कोर्ट में दिया था मानसिक स्वास्थ्य का हवाला

नीरव ने बचने के लिए कोर्ट में मानसिक स्वास्थ्य का हवाला दिया था लेकिन कोर्ट ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में यह असामान्य बात नहीं है। जज ने बताया कि नीरव मोदी को मुंबई के आर्थर रोड जेल में पर्याप्त चिकित्सा दी जाएगी और मानसिक स्वास्थ्य देखभाल भी की जाएगी। जज ने कहा कि नीरव मोदी को भारत भेजने पर आत्महत्या का कोई खतरा नहीं है क्योंकि आर्थर रोड जेल में पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है।

हजारों करोड़ के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की मुश्किलें अब और बढ़ गई है क्योंकि UK के गृह मंत्री ने मोदी को भारत लाने की मंजुरी दे दी. मोदी को भारत में मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखे जाने की पूर्ण व्यवस्था की गई हैं. 

आपका troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ