Banner

IPL: प्रीति जिंटा की टीम का ये खिलाड़ी बैटिंग करना 'भूला', 'बर्बाद' कर रहा 4.2 करोड़

स्टोरी हाइलाइट्स

  • आईपीएल-14 में निकोलस पूरन का खराब फॉर्म जारी
  • पूरन 5 पारियों में महज 28 रन ही बना सके


पंजाब किंग्स (PBKS) के बल्लेबाज निकोलस पूरन का आईपीएल-14 में खराब प्रदर्शन जारी है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में पूरन से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन वह महज 19 रन बनाकर आउट हो गए. पूरन को 'मिस्ट्री स्पिनर' वरुण चक्रवर्ती ने बोल्ड किया. पूरन आईपीएल के इस सीजन में पांच पारियों में 5.6 की औसत से सिर्फ 28 रन बना सके हैं.

रविंद्र जडेजा की वजह से मिली हार के बावजूद खुश हैं विराट कोहली

उनकी खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह इस आईपीएल में अबतक तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले में वह पहली गेंद पर चलते बने थे. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के खिलाफ वह दो गेंदों का सामना कर सके थे. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के तीसरे मैच में पूरन 9 रन बनाकर आउट हुए थे. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) के खिलाफ बिना कोई गेंद खेले पवेलियन लौट गए. जबकि मुंबई इंडियंस(MI) के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. 

निकोलस पूरन को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2019 की नीलामी में 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएल 2019 में पूरन ने 7 मैचों में 28 की औसत से 168 रन बनाए थे. वहीं, 2020 के सीजन में पूरन ने 14 मैचों में 35.30 की औसत से 353 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे.

दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में सनराइजर्स को हराया, वॉर्नर का शॉर्ट रन सनराइजर्स हैदराबाद को पड़ा भारी

पंजाब के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन  

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 21वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 123/9 रन बना सकी. कप्तान केएल राहुल (19 रन) और मयंक अग्रवाल (31 रन) ने टीम को सधी शुरुआत देते हुए 36 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद केकेआर के गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया. 

एक समय पंजाब के सात विकेट 95 रन पर गिर चुके थे. आखिरी ओवरों में क्रिस जॉर्डन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पंजाब किंग्स को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. जॉर्डन ने 18 गेंदों पर 30 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे. केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. पैट कमिंस और सुनील नरेन ने दो-दो विकेट निकाले. 124 रन के आसान लक्ष्य को केकेआर ने 16.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया. कप्तान इयोन मॉर्गन 47 रन पर नाबाद रहे. केकेआर की यह 6 मैचों में दूसरी जीत है. पंजाब की इतने ही मैचों में चौथी हार है. 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Source - AAJtak



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ