Banner

राहुल गांधी ने फिर उठाया कोरोना वैक्सीन का मुद्दा

कोरोना महामारी के बीच टीकाकरण की प्रक्रिया भी तेजी से जारी है. 1 मई से कोरोना का तीसरा चरण शुरू हो जाएगा. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर फ्री में वैक्सीनेशन देने की बात की है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा है कि भारत को फ्री कोरोना वैक्सीन दी जानी चाहिए.


जानिए तीसरे विश्व युद्ध से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

राहुल गांधी ने एडजेक्टिव और एडवर्ब का उदाहरण देते हुए कोरोना वैक्सीन फ्री में देने की बात की है और कहा है कि उम्मीद करता हूं कि इस बार वो समझ जाएं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”भारत को कोविड वैक्सीन जरूर दी जानी चाहिए. सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन का डोज मिलना चाहिए.



इससे पहले भी राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना टीका विकसित करने के लिए वैक्सीन कंपनियों को लोगों का पैसा दिया गया था. राहुल ने कहा कि अब भारत सरकार इन्हीं लोगों को टीकों के लिए दुनिया में सबसे ज्यादा कीमत चुकाने पर मजबूर कर रही है. राहुल के इस आरोप पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने पलटवार किया था.

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि इनकी परेशानी ये है कि इनको कही से ‘कट’ नहीं मिल पा रहा है. गिरिराज सिंह ने कहा कि देशी कंपनी बढ़ेगी तो विदेशी कंपनी की दलाली कैसे खायेंगे?? वहीं राहुल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि फेल सिस्टम ने ‘मोदी मित्रों’ के लिए जनता को फेल कर दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति पुतिन से की कोविड-19 से उत्पन्न स्थितियों पर चर्चा

लॉकडाउन में सेंट्रल विस्टा के निर्माण पर सवाल

राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान सरकार की तरफ से अपनी महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के निर्माण कार्य को जरूरी सेवाओं के दायरे में लाने को लेकर भी सवाल उठाया. राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, “सेंट्रल विस्टा जरूरी नहीं. दूर दृष्टि वाली केंद्र सरकार आवश्यक.” इस प्रोजेक्ट के तहत नए संसद भवन का निर्माण कार्य और राजपथ का फिर से निर्माण किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने 19 अप्रैल को CPWD के अनुरोध के बाद प्रोजेक्ट में लगे वाहनों के आने-जाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी थी.

स्रोत-TV9

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ