Breaking News

असम के बाद पश्चिम बंगाल में EVM को लेकर सामने आया बड़ा मामला

असम के बाद पश्चिम बंगाल में भी अब EVM को लेकर बड़ा मामला सामने आया है. सोमवार देर-रात हावड़ा जिले की उलुबेरिया उत्तर विधान सभा सीट पर टीएमसी नेता के घर के बाहर ईवीएम (EVM) मिली हैं. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो चुनाव अधिकारी हरकत में आए.



West Bengal Election 2021: इन 3 'अफसर बिटिया' पर रहेंगी सबकी निगाहें

सेक्टर ऑफिसर

कई सीलबंद ईवीएम (EVM) को टीएमसी नेता गौतम घोष के घर के बाहर रखी पाई गई हैं. जब पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के अधिकारी मौके पर पहुंचे तब सेक्टर ऑफिसर ने बताया, 'जब तक हम सेक्टर ऑफिस पहुंचे, तब तक सेक्टर ऑफिस सीएपीएफ ने बंद कर दिया था. बाद में मेरे असिस्टेंट सेक्टर ऑफिसर ने कहा कि हम इसे अपने रिश्तेदारों के यहां रख सकते हैं. मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी  कि वह एक टीएमसी नेता है. 


EC ने की कार्रवाई

मामले में इलेक्शन कमीशन ने सेक्टर ऑफिसर को संस्पेंड कर दिया है. इलेक्शन कमीशन का कहना है कि टीएमसी नेता के घर के बाहर मिलीं EVM रिजर्व मशीन थीं, इन मशीनों को चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है. मामले में दोषी सभी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Bengal Election : आज जेपी नड्डा करेंगे रोड शो, जया बच्चन भी उतरेंगी मैदान में

असम में भी मिली थी EVM

इससे पहले असम में दूसरे चरण के मतदान के दौरान बीजेपी प्रत्याशी की पत्नी की गाड़ी में एक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) मिली थी. इस दौरान असम के करीमनगर कस्बे के बाहरी इलाके में हिंसा भी भड़क गई, जिसके बाद पुलिस को हालात नियंत्रित करने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ी. लोग ईवीएम को स्ट्रांग रूम तक ले जाने के लिए बीजेपी प्रत्याशी के वाहन का इस्तेमाल किए जाने का विरोध कर रहे थे.


गृह मंत्री ने कही थी जांच की बात

इस मामले में चुनाव आयोग (EC) ने चार चुनाव अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और केन्द्र पर दोबारा मतदान कराने के आदेश दिए हैं. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आयोग से जांच करने को कहा था. इस बीच पुलिस ने घटना के बाद हुई हिंसा के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

ममता: चुनाव निष्पक्ष नहीं, गृह मंत्री के निर्देश पर चल रहा है चुनाव आयोग


आपका troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

 



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां