Banner

West Bengal Election Exit Polls 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल

West Bengal Election Exit Polls 2021 पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल के नतीजों आ गए हैं। इसमें जहां तमाम एग्जिट पोल पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को बहुमत मिलने की बात कह रहे हैं, इंडिया टीवी-Peoples Pulse के एग्जिट पोल के मुताबिक, बंगाल में बीजेपी को 173-192 सीटें मिल सकती हैं, वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 64-88 सीटें मिल सकती हैं। असम में सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार सत्ता में आती दिख रही है।


अखिलेश यादव: सरकारी कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होने पर परिजन को 50 लाख की सहायता राशि दे योगी सरकार

इंडिया टीवी-Peoples Pulse के एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलती दिख रही है। बीजेपी को बंगाल में 173-192 सीटें मिल सकती हैं, वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 64-88 सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टीवी-Peoples Pulse का एग्जिट पोल के मुताबिक, नंदीग्राम में ममता बनर्जी हार सकती हैं। यहां से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के जीतने की उम्मीद है। इंडिया टीवी-Peoples Pulse के एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में सातवें चरण की वोटिंग तक बीजेपी को 162- 181 सीटें मिल सकती हैं, वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 67-74 सीटें मिल सकती हैं।

इंडिया टीवी-Peoples Pulse के एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 165 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं, वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 58 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टीवी-Peoples Pulse का यह पोल छह चरणों के मतदान का ही है। आठवें चरण के एग्जिट पोल के बाद यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

Exit Poll में बीजेपी 100 के पार, बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच मुकाबला कांटे का है

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, केरल की 140 सीटों में से लेफ्ट को 71-77 सीटों पर जीत मिल सकती है। यहां कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ को 62-68 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा बीजेपी के खाते में सिर्फ 0-2 सीटें जा सकती हैं।

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, 30 सीटों वाले पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन को जीत मिल सकती है। बीजेपी यहां से 19-23 सीटें हासिल कर सकती है। वहीं कांग्रेस को 6-10 सीट और अन्य के खाते में 1-2 सीटें जा सकती हैं। 


REPUBLIC-CNX के मुताबिक असम में NDA को 79, UPA को 45 और अन्य को 2 सीटें मिल सकती हैं। न्यूज नेशन की मानें तो भगवा दल को 65, कांग्रेस को 49, AIUDF+ को 9 और अन्य को 3 सीटें मिल सकती हैं।

IPL 2021 DC vs KKR: पृथ्वी शॉ ने बताया किसकी सलाह के बाद उन्होंने की फॉर्म में वापसी

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 160-172 सीटें मिल सकती हैं। वहीं बीजेपी गठबंधन को यहां 58-70 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा 7 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं।

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 46.7 प्रतिशत वोट मिल सकता है। वहीं बीजेपी+ को 35 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है। अन्य के खाते में 18.3 प्रतिशत वोट जा सकता है।

स्रोत-नवभारत टाइम्स 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ