Banner

ऑक्सीजन मैन गौरव कोरोना महामारी में मरीजों को बांट रहे ऑक्सीजन रूपी संजीवनी

पूरे देश में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. बिहार की राजधानी पटना के अधिकांश अस्पतालों में बेड की मारामारी है. पटना में ऐसे कई अस्पताल हैं, जहां ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. इन्हीं सब वजहों के चलते मरीजों को इलाज मुहैया नहीं हो पा रहा है. ऐसे संकट भरे हालतों में पटना में ‘ऑक्सीजन मैन’ नाम से मशहूर हुए गौरव राय मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया करवा रहे हैं. दिन-रात मेहनत कर के वो ये काम कर रहे हैं.


पीएम नरेंद्र मोदी: टीकाकरण और रोजगार साथ चलेंगे, लॉकडाउन होगा आखिरी विकल्प

अपनी छोटीसी वैगनआर कार में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते हुए, गौरव राय अपने दिन की शुरुआत सुबह 5 बजे करते हैं. एक कॉलोनी से दूसरी कॉलोनी तक खुद ही ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाते हैं एवं गौरव इस सेवा के लिए एक पैसा भी नहीं लेते हैं और वह करीब पिछले एक साल से बिना एक दिन के अवकाश के इस नेक सेवा को जारी रखे हुए है.अब तक गौरव राय 950 से अधिक कोरोना रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुके हैं.

दिल्ली पुलिस के समर्थन में विराट कोहली की ओर से जारी किया गया संदेश, देशवासियों से नियमों के पालन और सहयोग की अपील

गौरव राय जुलाई में खुद कोविड से संक्रमित थे और तब उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ले जाया गया, तो उन्हें अपने लिए बिस्तर नहीं मिला. यह कोरोना की पहली लहर का दौर था और गौरव ने ऑक्सीजन लेवल में गिरावट के कारण हांफते हुए खुद को वार्ड की सीढ़ी के बगल में पाया. उनके लिए अस्पताल में कोई ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध नहीं था और निजी तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने में उनकी पत्नी को पांच घंटे लगे. गौरव राय के लिए यह एक टर्निंग प्वाइंट था. जब वह ठीक होकर अस्पताल से घर वापस आए तो उन्होंने ऑक्सीजन मुहैया कराने का फैसला किया. तब से लेकर आज का दिन है उन्होंने आराम नहीं किया है.

डॉ.हर्षवर्धन: 2030 तक भुखमरी खत्म करने के लक्ष्य में रुकावट बन रही कोरोना महामारी

गौरव राय का कहना है कि सिर्फ ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए अभी भी लगभग 4000 फोन कॉल्स हमारे पास आते हैं. जितना हो सकता है, हम उपलब्ध करा रहे हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से लेकर पूरे सिस्टम पर भी वो निशाना साधते नजर आए. उनका कहना है कि सरकार सो रही है और चूंकि हम समाज के लिए कुछ कर रहे हैं, तो हम सरकार से सवाल जरूर पूछेंगे.

‘ऑक्सीजन मैन’ गौरव राय सरकार के वर्तमान समय के इंतज़ाम से खासा नाराज नजर आए और साफ-साफ कहते हैं कि सिस्टम फेल है. वो सरकार पर भी कई तरह से आरोप लगाते हैं और कहते हैं कि ऑक्सीजन के बगैर लोग मर रहे हैं. सरकार दावे पर दावे कर रही है बिहार में हाहाकार मचा हुआ है. हमसे जितना हो सकता है, लोगों की मदद कर रहे हैं.

स्रोत-TV9 Hindi

आपका troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ