Banner

सोनी सब के ‘आंगन - अपनों का’ में, तीन बहनें, जीवन, प्रेम और विवाह पर तीन अलग-अलग दृष्टिकोण रखती हैं

सोनी सब के ‘आंगन - अपनों का’ में, तीन बहनें, जीवन, प्रेम और विवाह पर तीन अलग-अलग दृष्टिकोण रखती हैं



सोनी सब के बहुप्रतीक्षित शो, ‘आंगन - अपनों का’ के केंद्र में एक मनोरम कहानी है, जो न केवल एक पिता और उसकी बेटियों के प्यारे व बिना शर्त बंधन की सराहना करती है, बल्कि जीवन और विवाह पर शर्मा बहनों के विविध दृष्टिकोण को भी उजागर करती है। आयुषी खुराना सबसे छोटी बेटी पल्लवी शर्मा की भूमिका में हैं, अदिति राठौड़ आज्ञाकारी बेटी तन्वी शर्मा की भूमिका में हैं, और नीता शेट्टी सबसे बड़ी बेटी दीपिका शर्मा के रूप में है, और ये तीनों ही अपने किरदारों से कहानी में एक अलग पहलू लेकर आती हैं।

सबसे छोटी शर्मा बहन पल्लवी शादी को लेकर अनोखे विचार रखती है, वह सवाल करती है कि शादी के बंधन में बंधने के बाद महिलाओं को अपनी प्राथमिकताएं क्यों बदलनी पड़ती हैं और अपने माता-पिता को पीछे छोड़ना पड़ता है, जबकि सबसे बड़ी बहन, दीपिका शर्मा क्षमता का प्रतीक बनकर खड़ी होती है, जो घर, ज़िम्मेदारियों और एक फलते-फूलते करियर के बीच सही संतुलन का प्रतीक है। दूसरी ओर, आज्ञाकारी बेटी, पत्नी और बहू के रूप में अपनी भूमिका में, तन्वी शर्मा तीनों में एक अलग नज़रिया लाती हैं। लेकिन अपने मतभेदों के बावजूद, शर्मा बहनों का रिश्ता दृढ़ बना हुआ है, जो आधुनिक संदर्भ में पारिवारिक बंधनों के सार को प्रदर्शित करता है। यह शो इन बहनों के व्यक्तिगत सफर पर प्रकाश डालते हुए, विवाह, परिवार और सामाजिक अपेक्षाओं से संबंधित मान्यताओं पर चर्चा करता है। जैसे-जैसे दर्शक शर्मा परिवार की दिल छू लेने वाली दुनिया में डूबेंगे, वे निश्चित रूप से एक ऐसी कहानी देखेंगे जो न केवल अनूठी है बल्कि बहनों के प्यार की स्थायी ताकत और माता-पिता के प्रति अदम्य प्रतिबद्धता का भी जश्न मनाती है।

आयुषी खुराना पल्लवी शर्मा का किरदार निभाएंगी, जिन्होंने कहा, “पल्लवी के लिए, उसके पिता और बहनें ही उसकी दुनिया हैं। यह देखकर कि शादी के बाद उसकी बहनों की प्राथमिकताएं बहुत ज्यादा बदल गई हैं, वह इस तरह के बदलाव की आवश्यकता पर सवाल उठाती है। शादी को लेकर पल्लवी का नज़रिया गलत नहीं है, यह बिल्कुल अनोखा है और ऐसी कई युवा लड़कियों से मेल खाता है  जिन्हें अपने माता-पिता देखभाल करनी है, जिनमें मैं भी शामिल हूं।”

दीपिका शर्मा का किरदार निभाने वाली, नीता शेट्टी ने कहा, “दीपिका एक आधुनिक महिला है जो रूढ़िवादी विचारधारा पर यकीन नहीं करती है। वह उन महिलाओं के लिए आदर्श है जो अपने घर को पूरी तरह से संभालते हुए काम में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देती हैं। अपने पति का समर्थन करने, अपनी बहनों के लिए समय निकालने और एक एयर होस्टेस के रूप में अपना ​करियर बढ़ाने की ज़िम्मेदारियां निभाते हुए, वह एक बहुमुखी, सशक्त महिला का प्रतीक है।”

अदिति राठौड़ तन्वी शर्मा का किरदार निभाएंगी, जिन्होंने कहा, “तन्वी अपनी मुखर और साहसी बहनों की तरह नहीं हैं। पारंपरिक लैंगिक भूमिकाओं पर दृढ़ता से विश्वास करते हुए, वह एक पत्नी और मां के रूप में अपनी भूमिका को प्राथमिकता देती है और एक समर्पित गृहिणी बनकर संतुष्ट है। उसका जीवन पारंपरिक अपेक्षाओं और व्यक्तिगत संतुष्टि के बीच नाज़ुक संतुलन को बनाए रखने वाली कई महिलाओं के अनुभवों से मेल खाता है।”

सोनी सब के ‘आंगन - अपनों का’ पर अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें, जो 11 दिसंबर, सोमवार से शनिवार शाम 7.30 बजे आपके टेलीविज़न स्क्रीन को रोशन करेगा!


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ