Jagjit Singh

जल्द शुरू होने जा रहा ‘जूनियर जगजीत सिंह- कहाँ तुम चले गए’ संगीत प्रतियोगिता का तीसरा सीजन


देश के लोकप्रिय गजल सम्राट, गायक जगजीत सिंह की पुण्यतिथि पर उनको समर्पित वर्चुअल गजल प्रतियोगिता 'जूनियर जगजीत सिंह' के तीसरे सीजन का ऐलान किया गया। डिजिटल व्यूज प्लेटफार्म ट्रूपल (troopel) द्वारा आयोजित इस गजल प्रतियोगिता के लिए मुफ्त रजिस्ट्रशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार चैनल के सोशल मीडिया व वेबसाइट पर दी गई जानकारी से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा कर सकते हैं।  वहीं ऑडिशंस की शुरुआत 4 नवम्बर से, रात 8 बजे से चैनल के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लाइव प्रसारण के साथ होगी। प्रतियोगिता के जजेज की घोषणा जल्द ही की जाएगी। कुल पांच ऑडिशन राउंड्स के बाद, 20 जनवरी को सेमीफइनल तथा जगजीत सिंह के जन्मदिन के मौके पर फिनाले का आयोजन किया जाएगा।   

अपनी तरह की पहली वर्चुअल संगीत प्रतियोगिता, जूनियर जगजीत सिंह, सीज़न 3 में प्रमुखतः 5 ऑडिशंस राउंड होंगे, जिनमें पहला ऑडिशन 4 नवंबर, दूसरा ऑडिशन 18 नवंबर, तीसरा 2 दिसम्बर, चौथा 16 दिसंबर और पांचवा 6 जनवरी को होगा। चयनित महारथी यानी टॉप 5 फाइनलिस्ट्स 20 जनवरी को सेमी-फाइनल की दौड़ में शामिल हो सकेंगे। इसके साथ ही 8 फरवरी को जगजीत जी के जन्मदिन के अवसर पर फाइनल मुकाबले की जंग देखने को मिलेगी। 

इस मौके पर चैनल हेड इक़बाल पटेल ने कहा कि देश के प्रसिद्द गज़ल गायक, श्री जगजीत सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि के रूप में ट्रूपल एक बार फिर गजल प्रेमियों और गायकों के लिए, जूनियर जगजीत की खोज करने जा रहा है। जादुई आवाज़ के धनी, जगजीत सिंह जी इन्ही उपक्रमों से हमारे बीच जीवित रहेंगे। 

ट्रूपल डॉट कॉम के को-फाउंडर, अतुल मलिकराम, शो की घोषणा को लेकर कहते हैं, “जूनियर जगजीत सिंह एक ऐसी ऑनलाइन प्रतियोगिता है, जो देश के प्रतिभाशाली लोगों को एक प्रभावशाली मंच दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके माध्यम से देश के विभिन्न शहरों से प्रतिभागियों को जुड़ने और गज़ल सम्राट की अद्भुत आवाज़ को पुनः जीवंत करने का मौका मिलेगा। यह शो जगजीत जी की नज़्मों को जीने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन आगाज़ होने वाला है।"

गौरतलब है कि इस ऑनलाइन संगीत प्रतियोगिता में भारत के विभिन्न प्रांतों से, हर आयु वर्ग के लोग इसमें हिस्सा ले सकते हैं। इसके अंतर्गत देश के जूनियर जगजीत सिंह को 50 हजार तक के विभिन्न बंपर पुरस्कारों से नवाज़ा जाएगा। रात 8 से 10 बजे के बीच चैनल के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लाइव प्रसारित होने वाली

इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।


https://taplink.cc/amg24x7/p/52937e/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ