IRPRA

NCB के समीर वानखेडे ने आर्यन खान को दो चांटे मारे , जाने पूरी बात


नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारी समीर वानखेड़े ( Sameer Wankhede) मुंबई ड्रग्स क्रूज रेव पार्टी को लेकर चर्चा में है। जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार कर लिया है।  बता दें,  एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अपनी तेज-तर्रार इमेज को लेकर काफी लोकप्रिय है। उन्हें मुंबई के असली के सिंघम के बारे में जानते हैं।  ड्रग्स माफिया उनसे थर-थर कांपते हैं।   जब वह किसी केस की जांच करते हैं तो कितना भी बड़ा सेलिब्रिटी, नेता क्यों न हो, वह किसी की नहीं सुनते. आइए जानते हैं उनके बारे में।

समीर वानखेड़े अपने परिवार के सदस्यों के बारे में कोई डेटा मीडिया से शेयर नहीं करते हैं। समीर वानखेड़े एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने बचपन में ही सिविल परीक्षा पास करने का फैसला कर लिया था। एक स्थानीय निजी स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने IRS परीक्षा पर ध्यान देना शुरू किया। अपनी प्रतिभा के दम पर उन्होंने परीक्षा पास की और IRS अधिकारी बन गए। वर्तमान में, समीर वानखेड़े एनसीबी के जोनल निदेशक के पद पर कार्यरत हैं और राजस्व खुफिया निदेशालय के रूप में भी कार्य करते हैं।  वर्तमान में अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं।

सख्त रवैये को लेकर जाने जाते है समीर

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अपने सख्त रवैये को लेकर जाने जाते हैं. समीर वानखेड़े पहले रेवेन्यू अधिकारी थे और पिछले साल ही उनका एनसीबी में ट्रांसफर हुआ है।

समीर वानखेड़े जन्म से मुंबई में हुआ था। उनके पिता एक पुलिस अधिकारी थे। समीर वानखेड़े मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। वह साल 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी (2008 batch Indian Revenue Service office) हैं। एनसीबी में शामिल होने से पहले, वह राष्ट्रीय जांच एजेंसी में थे। उन्होंने एयर इंटेलिजेंस यूनिट में भी काम किया था।

वानखेड़े जाहिर तौर पर अपने बेबाक रवैये के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी ड्यूटी के प्रति काफी ईमानदार हैं।  बताया जाता है, जब वह मुंबई हवाई अड्डे पर डिप्टी कमीश्नर के तौर पर तैनात हुए थे, तब उन्हें बॉलीवुड सितारों के नखरे झेलने पड़े।  वहीं उसी दौरान उन्होंने अपने जूनियर्स को सेलेब्रिटीज के पीछे भागने से मना कर दिया था, वह बॉलीवुड सितारों को बिना टैक्स दिए जाने नहीं देते थे।  एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वानखेड़े ने गायक मीका सिंह को फॉरेन करंसी के साथ पकड़ा था। समीर वानखेड़े वह अधिकारी हैं,  जिन्होंने 2011 में वर्ल्ड कप ट्रॉफी को मुंबई हवाई अड्डे से ड्यूटी का भुगतान करने के बाद ही भेजा था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ