IRPRA

IPL 2021 MI vs KKR: मुंबई इंडियंस की शर्मनाक हार


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के प्वॉइंट टेबल में गुरुवार के मैच के बाद बड़ा उलटफेर देखने को मिला। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने एकतरफा मुकाबले में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया और इसके साथ ही प्वॉइंट टेबल में टॉप-4 में एंट्री की। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम सातवें पायदान पर फिसल गई है। केकेआर की टीम ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अभी तक जबर्दस्त खेल दिखाते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की, जबकि मुंबई इंडियंस की पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी हार है। केकेआर ने इस मैच में बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट में मुंबई इंडियंस से कहीं बेहतर खेल दिखाया और शान से टॉप-4 में जगह बनाई।

मैच की बात करें तो केकेआर ने टॉस जीता और मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने मिलकर मुंबई इंडियंस को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 78 रन जोड़ डाले। रोहित 33 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार बने। इसके बाद मुंबई इंडियंस लगातार अंतराल पर विकेट गंवाता गया और टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन ही बना पाई। डिकॉक ने 42 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया। लॉकी फर्गसन और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 40 रनों पर टीम ने पहला विकेट गंवा दिया। शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अपना महज दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलक 11.3 ओवर में स्कोर 128 रनों तक पहुंचा दिया। अय्यर 53 रन बनाकर आउट हुए, जबकि राहुल 42 गेंद पर 74 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। केकेआर ने तीन विकेट गंवाकर 15.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ही तीनों विकेट अपने नाम किए।


 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ