IRPRA

भारत की बेटी कहने में शर्म आती है, कहा 'बबीता जी' ने


बबीता जी' का मशहूर किरदार निभाने वालीं दत्ता और उनके सह-कलाकार 'टप्पू' का किरदार निभाने वाले राज अनदकट के बीच अफ़ेयर की बातें पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चल रही हैं.

कई मीडिया वेबसाइट पर भी ऐसी ख़बरें छपी हैं.

कई लोग इसे लेकर आपत्तिजनक बातें और मीम शेयर कर रहे हैं और मुनमुन दत्ता को ट्रोल कर रहे हैं

इनसे परेशान होकर दत्ता ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर लिखा,"आम लोगों से कहना चाहती हूं किआपसे मुझे बहुत बेहतर की उम्मीद थी. लेकिन जिस तरह की बेहूदा बातें आपने कमेंट सेक्शन में लिखी हैं, यहां तक कि कुछ "पढ़े-लिखे" लोगों ने भी दिखा दिया कि हम कितनी पिछड़ी सोसायटी में रहते हैं."

'आपका मज़ाक किसी को मानसिक रूप से तोड़ सकता है'

मुनमुन दत्ता ने अपनी पोस्ट में लिखा, "महिलाओं को उम्र, शरीर, मां बनने को लेकर शर्मिंदा करना, सिर्फ़ आपके मज़ाक के लिए. आपका मज़ाक किसी को मानसिक रूप से तोड़ देता है,इसकी आपको फ़िक्र नहीं. 13 साल से मैं लोगों का मनोरंजन कर रही हूं और मेरी गरिमा तो ख़त्म करने में आपको 13 मिनट नहीं लगे."

उन्होंने लिखा, "अगर अगली बार अगर कोई डिप्रेशन में आकर अपनी जान ले ले तो रुककर सोचिएगा कि कहीं आपकी बातों के कारण वो उस फै़सले तक तो नहीं पहुंचा. आज मुझे खु़द को भारत की बेटी कहने में शर्म आ रही है."

एक दूसरी पोस्ट में उन्होंने लिखा कि किसी ने मीडिया को ये अधिकार नहीं दिया है कि वो "काल्पनिक" और "खु़द से बनाई" हुई ख़बर किसी के नाम से या किसी की निजी ज़िंदगी के बारे में छापे.

टप्पू का किरदार निभाने वाले राज अनदकट ने भी इस मामले पर एक बयान अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया.

उन्होंने लिखा, "जो लोग लगातार मेरे बारे में लिख रहे हैं, वो इस बारे में भी सोचें कि आपकी मनगढ़ंत कहानियां, जो कि मेरे बारे में बिना मेरी इजाज़त के लिखी जा रही हैं, उसका क्या दुष्प्रभाव पड़ेगा.''

''मैं सभी क्रिएटिव लोगों से कहूंगा कि अपनी क्रिएटिविटी कहीं और लगाएं, जिससे आपको मदद मिलेगी. भगवान उनकी रक्षा करे और उन्हें सद्बुद्धि दे."

मुनमुन दत्ता की पोस्ट पर कई लोगों ने उनकी बात का समर्थन किया.

टॉक शो होस्ट नयनदीप रक्षित के लिखा, "सही कहा. मीडिया और लोगों को शर्म आनी चाहिए. मैं भी इसी का हिस्सा हूं और मैं इसे अपने ऊपर भी लेता हूं. मुझे खु़द को पत्रकार कहते हुए शर्म आ रही है."

हालांकि कई लोगों ने इतने कड़े शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए दत्ता की आलोचना भी की.

कुछ समय पहले मुनमुन दत्ता एक और विवाद में फंस गई थीं जब उन्होंने एक वीडियो में कथित तौर पर किसी एक समुदाय से जुड़े अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.

इस मामले में उनके ख़िलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी. बाद में दत्ता ने वीडियो हटा लिया और माफ़ी मांगते हुए कहा था कि "भाषा की कम समझ" के कारण उनसे गलती हुई थी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ