IRPRA

Exclusive: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की पहली बरसी पर उन्हें समर्पित कर शुरू की गई वेबसाइट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के एक साल पूरा होने पर उनकी जिंदगी, उनके अनूठे सफर और उनकी तमाम उपलब्धियों को लेकर एक वेबसाइट की शुरुआत की गई है. इस वेबसाइट का नाम www.ImmortalSushant.com‌ रखा गया है .



Sushant Singh Rajput Death Anniversary: जाने-माने अभिनेता रहे सुशांत सिंह राजपूत की मौत (14  जून, 2020) की पहली बरसी के एक दिन पहले उनकी जिंदगी, उनके अनूठे सफर और उनकी तमाम उपलब्धियों को लेकर एक वेबसाइट की शुरुआत की गई है. इस वेबसाइट का नाम  www.ImmortalSushant.com.‌ रखा गया है और इसे सुशांत के परिवारवालों की सहमति और सहायता से शुरू किया गया है.

Tom Hiddleston के लिए इंडिया का मतलब है शाहरुख खान

इस वेबसाइट की खासियत है कि इसमें लोगों को न सिर्फ सुशांत की फिल्मी सफर के बारे में विस्तार से जानने को मिलेगा मगर फिल्मों से इतर उनकी तमाम रूचियों, अपने‌ तमाम शौक को पूरा करने के लिए उनकी कोशिशों,‌ सुशांत से जुड़े ट्रेंड्स को जानने और सुशांत की‌ तस्वीरों और इंटरव्यू को देखने का मौका भी मिलेगा. 

दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के करीबी सदस्य निलोत्पल मृणाल ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा, "सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी तमाम जानकारियां इस वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएंगी. इस वेबसाइट को शुरू करने में हमें सुशांत के परिवारवालों का पूरा समर्थन हासिल है."

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आज एक साल पूरा हो गया है. आज ही के दिन 34 साल के सुशांत के मुम्बई के बांद्रा स्थित घर में उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकती हुई पाई गई थी. बाद में सुशांत की मौत पर जमकर राजनीति भी हुई. सुशांत की मौत की जांच मुम्बई पुलिस के अलावा बिहार पुलिस और फिर बाद में सीबीआई ने भी की. बाद में इस मामले की कड़ियों को जोड़ने के लिए एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी इस जांच से जुड़ गये.



गौरतलब है कि पिछले साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की‌ मौत से महज 6 दिन पहले उनसे ब्रेक-अप करनेवाली उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप लगा था. मगर ईडी को अपनी जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे कहा जा सके कि रिया ने सुशांत के पैसों की‌ हेराफेरी की हो.

इस बीच, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने रिया और उनके भाई शौमिक चक्रवर्ती पर सुशांत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करने और उन्हें खरीदने का इल्जाम लगाया था. इन आरोपों के तहत रिया को मुम्बई के भायखला जेल में एक महीने से भी ज्यादा वक्त गुजारना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि ड्रेग्स बेचने वाले क‌ई पेडलर्स और इस धंधे से जुड़े क‌ई अहम लोगों की‌ धरपकड़‌ करनेवाली एनसीबी ने इस साल मार्च महीने में इस मामले‌ में 33 अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस की विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी. 11700 पन्नों की इस चार्जशीट में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती और शौमिक चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया. एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में रिया पर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने और उससे संबंधित पैसे चुकाने के उदाहरण देते हुए रिया और उनके भाई को मुख्य आरोपी बनाया.

यास दिला दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के‌ दौरान मुम्बई ‌पुलिस ने‌ तमाम निर्माताओं, निर्देशकों समेत बॉलीवुड से जुड़ी 50 से भी अधिक हस्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया था. मुम्बई पुलिस ने सुशांत को डिप्रेशन‌ का शिकार बताते हुए उनकी मौत को आत्महत्या करार‌ दिया था. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता, तमाम बहनों और परिवारवालों ने मुम्बई पुलिस की जांच पर अविश्वास जताते हुए सुशांत की मौत को एक बड़ी साजिश करार दिया था और इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा करने की मांग की थी. परिवारवालों ने रिया पर सुशांत को मरने‌ के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

उल्लेखनीय है कि बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई के हाथों में आ गई थी. सीबीआई ने‌ नये सिरे से सुशांत की मौत की जांच तो‌ की मगर सीबीआई ने‌ महीनों बाद भी अब तक अपनी जांच के नतीजों को साझा नहीं किया है और न ही इस मामले में अब तक कोई चार्जशीट दाखिल की है.

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एंटरटेनमेंट - बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुड़ी चटपटी और मज़ेदार खबरेंफ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातेंआपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो  विडियो और खबरें पढ़े troopel.com पर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ