Banner

कानपुर सड़क हादसे में 17 लोगों की दर्दनाक मौत, PM मोदी एवं CM योगी ने राहत राशि का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के कानपुर के थाना सचंडी के अंतर्गत मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। प्राइवेट शताब्दी बस, सवारी भरा लोडर और टेंपो में जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में 17 लोगों की मौत हुई है और घायलों को अस्पताल भेजा गया है। वहीं पांच लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। एंबुलेंस से घायलों को हैलट अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं CM योगी ने मृतकों के परिजनों के लिये 2-2 लाख की राहत राशि का ऐलान किया है।


जानकारी के मुताबिक कानपुर के सचेंडी में शताब्दी बस, सवारी भरा लोडर और टेंपो में जबरदस्त भिडंत हो गई। वाहनों में सवार कई लोग दब गए हैं। उन्हें बाहर निकाला जा रहा है। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। लोगों की मदद से बचाव कार्य चल रहा है। घायलों को आनन-फानन में लोडर से ही हैलट भेजा जा रहा है। अभी कई और लोग दबे हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश चल रही है।

WTC Final : विराट कोहली सोच रहे हैं- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मैदान में उतार दें भारत का रॉकस्टार



पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

पीएम मोदी और गह मंत्री अमित शाह ने कानपुर हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है। कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।



प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से भी दी जाएगी मदद

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर हादसे अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।


Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम में एक बार फिर गिरावट, जानें आज कहां पहुंचे हैं भाव

सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख, राहत राशि का किया ऐलान

कानपुर के सचेंडी में हुई मार्ग दुर्घटना पर CM योगी ने गहरा दुख जताया है। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच हरसंभव सहायता करने के दिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन को घटना में राहत कार्य करने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के आदेश दिए हैं। CM योगी ने मृतकों के परिजनों के लिये राहत राशि का ऐलान किया है। परिजनों को 2-2 लाख की राहत राशि देने की घोषणा की गई है।



बस और ऑटो में हुई जोरदार भिड़त

कानपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। प्रवाइवे बस के सामने आ रहे ऑटो की आमने सामने की टक्कर हो गई।

टक्कर के बाद मची चीख पुकार

जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट मिनी बस व ऑटो में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची गई और स्थानीय लोगों की मद्द से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरु किया।

इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों से किसी घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए। आनन-फानन घायलों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस ने कार्रवाई। बताया जा रहा है कि हादसे में 17 लोगों की मौत हुई हैं। वही अस्पताल में प्राचार्य डॉ आरबी कमल के साथ सीएमओ नेपाल सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।

स्रोत-नवभारत टाइम्स 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

राजनीति  - जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीति में, पढ़िए राजनीतिक पार्टी से जुड़ी ताज़ा खबरें


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ