Breaking News

Nandigram Election Result: पश्चिम बंगाल में टीएमसी को प्रचंड बहुमत लेकिन नंदीग्राम में खुद अपनी सीट नहीं बचा पाईं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शिकस्त दे दी है। सुवेंदु कभी ममता के बेहद करीबी थे लेकिन चुनाव से पहले वह बीजेपी का दामन थाम लिए।



नंदीग्राम
पश्चिम बंगाल में टीएमसी रुझानों में 200 से ऊपर सीटों पर जीतती दिख रही है लेकिन इस प्रचंड बहुमत के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद अपनी सीट नहीं बचा पाईं। नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। ममता बनर्जी ने भी नंदीग्राम में अपनी हार स्वीकार कर ली है। हालांकि, उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल में हार गई, नंदीग्राम के नतीजों की कोई चिंता नहीं है।

ममता बनर्जी शाम को जब मीडिया से रूबरू हुईं तब उन्होंने नंदीग्राम में अपनी हार की बात स्वीकार की लेकिन टीएमसी वहां रीकाउंटिंग की मांग कर रही है। कभी ममता के काफी करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी का दामन थामने के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें उनकी सीट नंदीग्राम पर चुनौती देने का फैसला किया था। वह सिर्फ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दोनों नेताओं में बहुत ही कांटे की लड़ाई हुई लेकिन आखिरकार बाजी सुवेंदु के हाथ लगी।

हालांकि, नंदीग्राम के नतीजों को लेकर तब गफलत हो गई जब न्यूज एजेंसी एएनआई ने ममता बनर्जी के 1200 वोटों से जीतने की बात कही थी।

mamata ani.

अपडेट@3.54 PM-सुवेंदु अधिकारी मात्र 6 वोटों से आगे
नंदीग्राम में ममता बनाम सुवेंदु अधिकारी का मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है। 16वें राउंड की काउंटिंग के बाद सुवेंदु अधिकारी मात्र 6 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं।

अपडेट @3.30PM-15 वें राउंड के बाद ममता फिर आगे
नंदीग्राम में कांटे का मुकाबला हो रहा है। 15 वें राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर आगे हो गई हैं। वह सुवेंदु अधिकारी से 2,700 वोटों से आगे चल रही हैं।

अपडेट @02.44 PM- 13वें राउंड के बाद सुवेंदु निकले आगे
नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। सुवेंदु ने एक बार फिर बढ़त बना ली है। 16वें राउंड की गिनती के बाद वह 3800 वोटों से आगे चल रहे हैं। थोड़ी देर पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में वापसी की थी लेकिन फिलहाल पिछड़ गई हैं।

अपडेट@12.48 PM-पहली बार सुवेंदु अधिकारी से आगे निकलीं ममता
नंदीग्राम में लगातार पिछड़ रहीं ममता बनर्जी ने वापसी की है। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने पहली बार सुवेंदु अधिकारी पर बढ़त बनाई है। रुझानों में बहुमत पा चुकी टीएमसी के लिए यह बड़ी संजीवनी मानी जा रही है।

अपडेट@12.30 PM-कैलाश विजयवर्गीय के इस दावे में कितना दम?
इस बीच बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भरोसा जताया कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि डाक मत पत्रों की गिनती से मिल रहे शुरुआती रुझान चुनावी नतीजों की ओर संकेत नहीं करते हैं। शाम होने तक हम जादुई आंकड़ें को पार कर जाएंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी। डाक मत पत्र के जरिए मतदान करने वालों को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने आतंकित किया हुआ था।
source - navbharattimes

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां