Banner

राजस्थान पीएमईटी एप्लीकेशन फॉर्म 2021 (Rajasthan PMET Application Form 2021) : एप्लीकेशन फॉर्म जारी

 राजस्थान यूनिवर्सिटी ने PMET 2021 के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 22 अप्रैल 2021 से शुरू कर दी है। राजस्थान पीएमईटी की परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार Rajasthan PMET Application Form 21 मई 2021 तक भर सकते हैं। राजस्थान पीएमईटी एप्लीकेशन फॉर्म 2021 भरने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट pmet2021.com पर जाना होगा। इसके अलावा आप हमारे इस पेज पर दिए गए लिंक के द्वारा भी अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवार निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जाँच लें। Rajasthan PMET Application Form 2021 के बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

Happy jamat ul vida wishes shayari quotes messages 2021 in hindi- हिन्दी कोट्स

आप राजस्थान पीएमईटी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन तय तिथियों के अंदर ही पूर्ण कर सकेंगे। हर साल काफी मात्रा में उम्मीदवार राजस्थान पीएमईटी के लिए रजिस्ट्रेशन करते हैं। राजस्थान पीएमईटी रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में संशोधन करने का मौका भी दिया जाता है। Rajasthan PMET Application Form 2021 की महत्वपूर्ण तारीखों के लिए आप नीचे दी गयी टेबल देख सकते हैं।


महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम तारीखें

आवेदन शुरू होने की तिथि 22 अप्रैल 2021

आवेदन की अंतिम तिथि 21 मई 2021

आवेदन फीस भरने की तारीख २१ मई 2021

आवेदन पत्र में संसोधन घोषित की जाएगी


राजस्थान पीएमईटी एप्लीकेशन फी

राजस्थान पीएमईटी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा। रजिस्ट्रेशन फीस उम्मीदवार ऑनलाइन भर सकते है। आवेदन फीस भरने के बाद ही उम्मीदवारों का आवेदन पत्र पूर्ण मना जायेगा। उम्मीदवार आवेदन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग के माध्यम से भर सकते है।

Vallabhacharya Jayanti Wishes Quotes in Hindi – वल्लभाचार्य जयंती हिन्दी कोट्स

आवेदन फीस

उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए 500/- रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा।

राजस्थान पीएमईटी एप्लीकेशन फॉर्म 202१ कैसे भरें

राजस्थान प्री एमएड प्रवेश परीक्षा के लिए दो प्रकार से आवेदन कर सकते है। आप pmet2021.com आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते है। इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते है। आज हम आपको आवेदन करने के कुछ स्टेप बताएंगे। जिससे आप आवेदन आसानी से कर सकते है। उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान सारी जानकारी ध्यान से भरनी है अगर उम्मीदवार किसी भी प्रकार की जानकारी गलत भरता है तो उसका आवेदन पत्र रद्द कर दिया जायेगा।


आवेदन करने के लिए सबसे पहले pmet2021.com आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नई वेबसाइट खुल जाएगी।

फिर उम्मीदवारों को ऑनलाइन एप्लीकेशन वाले लिंक पर क्लिक करके आवेदन पत्र भरना होगा।

आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फीस वाले लिंक पर क्लिक करके आवेदन फीस जमा करेंगे।

आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन प्रिंट वाले लिंक पर क्लिक करके उसे आवेदन पत्र को प्रिंट कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।


राजस्थान पीएमईटी 2021 आवश्यक दस्तावेज

आवेदन करते समय उम्मीदवारों के पास वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। बता दें कि आवेदन से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी उम्मीदवारों को ईमेल या मोबाइल नंबर के माध्यम से ही दी जाएगी। उम्मीदवारों आवेदन करते समय सारी जानकारी योग्यता के अनुसार भरनी है। अगर उम्मीदवार कोई भी गलत जानकारी भरता है तो उसका आवेदन पत्र बाद में रद्द कर दिया जायेगा। जिसका जिम्मेदार उम्मीदवार खुद होगा।


कोई भी एक आईडी प्रूफ

10वीं या 10+2 अंक शीट

डिप्लोमा / बीएससी अंक पत्र

राजस्थान निवासी का पप्रणाम पत्र

अंतिम / मूल डिप्लोमा / डिग्री प्रणाम पत्र

जाति प्रणाम पत्र

Supreme Court: दिल्‍ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सिजन दे केंद्र

राजस्थान पीएमईटी एडमिट कार्ड 2021

राजस्थान पीएमईटी एडमिट कार्ड हर परीक्षा के लिए बहुत महत्वूर्ण दस्तावेज है। एडमिट कार्ड के बीना उम्मीदवार लिखित परीक्षा नहीं दें सकते है। एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन ही जारी किये जाते है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल आईडी के माध्यम से नहीं भेजे जायेंगे। परीक्षा के समय उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ कोई भी एक आईडी प्रूफ जरूर लेकर जाए। जैसे कि आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड और पास पोर्ट आदि।

स्रोत-aglasem

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ