Breaking News

Fakhar Zaman Run Out Controversy: पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां के साथ हुआ 'धोखा', क्या कहते हैं

Fakhar Zaman Run Out: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनैशनल मैच में जीत भले ही साउथ अफ्रीका को मिली लेकिन उसके अनुभवी विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक की एक हरकत की काफी आलोचना हो रही है।



साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान (South Africa vs Pakistan) के बीच जोहानसबर्ग में रविवार को खेले गए सीरज के दूसरे वनडे इंटरनैशनल में अजीब वाकया हुआ। पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज फखर (Fakhar Zaman) जमां 'फेक' फील्डिंग का शिकार हुए। जमां शानदार 193 रन बनाकर रन आउट (Fake Fielding) हुए। मैच के आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 31 रन चाहिए थे। लक्ष्य लगभग असंभव था लेकिन जमां अपनी टीम के लिए टिके हुए थे।

एडिम मार्करम ने गेंद को डीप लॉन्ग ऑफ की दिशा से थ्रो किया। विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक गेंद को पकड़ने के लिए स्टंप्स पर आए और उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर छोर की ओर इशारा किया। इसी समय जमां ने पीछे मुड़कर देखा और उनकी रफ्तार धीमी हो गई। हालांकि गेंद स्ट्राइकर छोर पर ही थी। गेंद सीधा विकेटों से लगी और जमां क्रीज से बाहर थे।

जमां के आउट होने के बाद डि कॉक ने उनकी ओर इशारा भी किया। जमां के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी विवाद हो गया है और कई लोग इसे खेल-भावना के खिलाफ बता रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि साउथ अफ्रीका को इसका खमियाजा भुगतना चाहिए था और उसे पांच रन की पेनल्टी लगनी चाहिए थी।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां