Banner

बेंगलुरु के रास्ते इंडिया पंहुचा टेस्ला

 नई दिल्ली: पिछले कई वर्षों की कयावद के बाद टेस्ला की आखिरकार भारत में एंट्री हो गयी है। कई अटकलों के बाद, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बेंगलुरु में टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से रजिस्टर्ड एक कंपनी के रास्ते भारत में प्रवेश कर लिया है।
कंपनी रजिस्ट्रार वेबसाइट पर उपलब्ध विवरण के अनुसार पंजीकृत पता लावेल रोड, बेंगलुरु में है।

आरओसी फाइलिंग में कंपनी ने कहा है, "टेस्ला ने 8 जनवरी को बेंगलुरु में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के साथ अपनी भारतीय सहायक कंपनी पंजीकृत की, जिसमें 15 लाख रुपये की अधिकृत पूंजी और 1 लाख रुपये की पेड-अप कैपिटल थी। सिटी सेंटर में विभव तनेजा के साथ टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी लिमिटेड खोला गया है। वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फाइंस्टाइन इसके निदेशक होंगे।"

तनेजा टेस्ला के चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर हैं, जबकि फाइन्स्टाइन टेस्ला में वरिष्ठ निदेशक (ग्लोबल ट्रेड न्यू मार्केट) हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने भी मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि टेस्ला अपने भारत के परिचालन को जल्द शुरू करने के लिए बेंगलुरु में अपने अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) केंद्र की स्थापना कर रही है। कर्नाटक सरकार ने राज्य में टेस्ला को आमंत्रित करने के लिए एक मजबूत पिच बनाई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ