2030

: दर्शकों को सिनेमाघर लाने में नाकाम रही फिल्म शमशेरा, रविवार को हुई बस इतनी कमाई



बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा रिलीज से पहले दर्शकों को जितना अपनी ओर आकर्षित कर रही थी, फिल्म के रिलीज के बाद उनका असर कम होता जा रहा है। चार साल बाद पर्दे पर वापसी कर रहे रणबीर कपूर की इस फिल्म से सभी को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, अभिनेता की फिल्म ने इन उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है। शादी के बाद रिलीज हुई अभिनेता की यह पहली फिल्म हैं, लेकिन रिलीज के तीन दिन बाद भी इसके प्रदर्शन में कोई खास कमाल देखने को नहीं मिला है। पहले दिन से ही खराब प्रदर्शन कर रही फिल्म को रविवार की छुट्टी का कोई फायदा मिलता नहीं दिख रहा है।

दिन खत्म होने पर तीसरे दिन हुई फिल्म की कमाई के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म की कमाई में रविवार को गिरावट देखने को मिली है। पहले दिन फिल्म ने जहां घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 10.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, तो वहीं दूसरे दिन अपने प्रदर्शन में थोड़ा सुधार लाते हुए फिल्म ने दूसरे दिन 50 लाख की बढ़ोतरी करते हुए 10.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी। लेकिन रविवार को सामने आए फिल्म के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक रणबीर कपूर की फिल्म ने अपनी रिलीज के तीसरे दिन करीब 10.50 करोड़ रुपये की कमाई की है।

रविवार को हुई कमाई के बाद अब फिल्म ने तीन दिन में कुल 31.5 करोड़ का कारोबार कर लिया है। हालांकि, फिल्म वीकएंड पर 50 करोड़ का आंकड़ा छूने में एक बड़े अंतर के साथ पीछे रह गई। पहले दिन हुए फिल्म के कलेक्शन को देख यह उम्मीद जताई जा रही थी कि फिल्म वीकएंड पर अच्छा प्रदर्शन कर लेगी। लेकिन रणबीर कपूर की स्टार पावर लोगों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम रही। वहीं, घरेलू बॉक्स ऑफिस के साथ ही दक्षिण भारत में भी लोगों ने इस सिरे से नकार दिया है। इस फिल्म को काफी बड़े स्तर पर रिलीज किया गया था, लेकिन अब इसका कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। 

150 करोड़ की लगात से बनी इस फिल्म को बाजार से अपनी लागत निकालने के लिए भी लगभग 150 करोड़ कमाने होंगे। लेकिन के फिल्म के ऐसे प्रदर्शन को देख इसकी उम्मीद कम ही लग रही है। फिल्म के खराब प्रदर्शन के बीच ये खबरें भी सामने आई कि फिल्म ‘शमशेरा’ आधा दर्जन की करीब वेबसाइट्स और टॉरेंट वेबसाइट्स पर लीक हो गई है। खबरें तो यहां तक हैं कि कई सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों के न आने से इसके शोज तक कैंसिल हो रहे हैं। ऐसे में फिल्म के प्रदर्शन को देख यह कहना मुश्किल है कि फिल्म आगे कुछ कमाल कर पाएगी या नहीं। 

वहीं, फिल्म की बात करें तो रणबीर कपूर, वाणी और संजय दत्त जैसे शानदार सितारों से सजी यह फिल्म 22 जुलाई को रिलीज हो चुकी है। इसमें रणबीर कपूर का डबल रोल हैं। वहीं, एक्टर संजय दत्त एक खूंखार किरदार में नजर आए हैं। फिल्म में रणबीर कपूर ने एक डकैत का किरदार निभाया है। वहीं वर्फफ्रंट की बात करें तो अब रणबीर आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे। इसके वह फिल्म एनिमल में भी दिखाई देंगे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ