Banner

लालू यादव के जन्मदिन पर बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया, जीतन राम मांझी से मिले तेजप्रताप

क्या बिहार के सियासी गलियारे में कोई बड़ा उलटफेर सामने आ सकता है? ये सवाल इसलिए उठे हैं क्योंकि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया। आरजेडी मुखिया के बड़े बेटे और पार्टी के विधायक तेजप्रताप यादव शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा कि उनकी ये मुलाकात एक बंद कमरे में हुई है। जिसके बाद चर्चा शुरू हो गई आखिर उनकी इस मुलाकात वजह क्या हो सकती है?


मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह और जेपी नड्डा

मांझी से मिले तेज प्रताप यादव, दोनों नेताओं ने बताया क्या हुई बात

तेजप्रताप यादव की जीतनराम मांझी से मुलाकात के बाद दोनों नेता सामने आए। जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू के जन्मदिन के मौके पर तेजप्रताप उनसे मिले आए। बकौल मांझी तेजप्रताप एक गैर राजनीतिक संगठन बनाना चाहते है जिसमें सभी दलों में वरिष्ठ नेताओं को जोड़ने की कोशिश है। साथ ही जब उनसे एनडीए में रहने को लेकर सवाल किया गया तो मांझी ने कहा कि एनडीए में न रहने का कौन सवाल है भाई। उन्होंने खुलकर इस पर अपनी बात कही। उधर तेजप्रताप ने भी बेहद सधे हुए अंदाज में मांझी को 'अंकल' बताया और कहा कि परिवार में मिलना-जुलना होता रहता है। वह अंकल से मार्गदर्शन लेने आते रहते हैं।

पूर्व सीएम ने ट्वीट कर दी लालू यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं

वहीं इस मुलाकात से पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट करके आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय @laluprasadrjd जी को उनके जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। आप दीर्घायु हों, सदैव मुस्कुराते रहें ईश्वर से यही कामना है।'

सचिन पायलट की प्रियंका से बात हुई, पायलट जयपुर से दिल्ली रवाना

लालू यादव के जन्मदिन पर नए सियासी अपडेट को लेकर चर्चा तेज

वैसे भी देखा जाए तो चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जब से जमानत मिली है उसके बाद वो लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं। चाहे नीतीश कुमार सरकार की आलोचना करना हो या फिर कोई और मुद्दा सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपनी बात रख रहे हैं। यही नहीं लगातार चर्चा इस बात की भी है कि लालू यादव पटना कब आ रहे हैं। माना जा रहा कि उनके पटना पहुंचने के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो सकती हैं।

लालू यादव के पटना लौटने का हो रहा इंतजार

इससे पहले 28 मई को दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो से पार्टी के दो विधायकों ने जाकर मुलाकात की थी। इनमें गायघाट के विधायक निरंजन राय और मुजफ्फरपुर जिले की कांटी विधानसभा से विधायक मो. इसराइल मंसूरी थे। उनकी मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई जिसमें लालू यादव बिना मास्क के दिखे थे। उस मुलाकात के एक दिन बाद ही पूर्व सीएम और हम पार्टी के मुखिया जीतनराम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी की मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के मिलने की तस्वीर सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ने लगा। सवाल उठने लगे कि आखिर मांझी-सहनी क्या खिचड़ी पका रहे?

स्रोत-नवभारत टाइम्स 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

राजनीति  - जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीति में, पढ़िए राजनीतिक पार्टी से जुड़ी ताज़ा खबरें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ