Breaking News

IPL 2021: पिच पर जब रेस करने लगे पंजाब के बल्लेबाज! देखें वायरल वीडियो

स्टोरी हाइलाइट्स

  • पंजाब किंग्स की पारी के दौरान हुई अजीबोगरीब घटना
  • टीम के दो बल्लेबाज एक ही छोर पर पहुंचे


दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) को 7 विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. कप्तान मयंक अग्रवाल के नाबाद 99 रनों की बदौलत पंजाब ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 166 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम ने 167 रनों के लक्ष्य को 17.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

IPL 2021 DC vs KKR: पृथ्वी शॉ ने बताया किसकी सलाह के बाद उन्होंने की फॉर्म में वापसी

इससे पहले पंजाब की पारी के दौरान एक अजीबोगरीब घटना हुई. दरअसल पंजाब की पारी का 14वां ओवर था. क्रीज पर मयंक अग्रवाल और दीपक हुड्डा थे. गेंदबाजी अक्षर पटेल कर रहे थे. अक्षर की तीसरी गेंद को मयंक अग्रवाल ने एक्सट्रा कवर की तरफ हिट किया और रन के लिए दौड़ पड़े. नॉन स्ट्राइक एंड से दीपक हुड्डा भी क्रीज से बाहर निकल चुके थे. 

लेकिन दीपक को लगा कि वह रन पूरा नहीं कर पाएंगे. ऐसे में वह अपनी क्रीज की तरफ लौटने लगे, लेकिन मयंक नहीं रुके. दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए. फील्डर शिमरॉन हेटमेयर ने गेंद को पकड़ा और नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ फेंक दिया. अक्षर ने बिना वक्त गंवाए गिल्लियां बिखेर दीं. दोनों ही बल्लेबाज एक छोर पर आ गए, फिर अक्षर ने गेंद को विकेटकीपर ऋषभ पंत की तरफ फेंक दिया और पंत ने भी गिल्लियां बिखेर दीं. 

मैदानी अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर का सहारा लिया. थर्ड अंपायर ने पाया कि दीपक हुड्डा ने आधी पिच को क्रॉस नहीं किया था और अक्षर पटेल ने उन्हें आउट कर दिया. दीपक महज एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. 

कोरोना के चलते भारत में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन संभव नहीं

वहीं, मयंक ने 58 गेंदों पर नाबाद 99 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े. मयंक अग्रवाल आईपीएल के इतिहास में 99 रनों पर नाबाद रहने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. इससे पहले क्रिस गेल और सुरेश रैना भी 99 रनों पर नाबाद लौट चुके हैं. रैना ने 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), जबकि गेल ने 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ यह 'अनचाहा' कारनामा किया था.

मयंक इस मैच में कप्तानी भी कर रहे थे. बतौर कप्तान आईपीएल में ये उनका पहला मैच था. नियमित कप्तान केएल राहुल को अपेंडिक्स हुआ है और उनका ऑपरेशन होना है. ऐसे में राहुल का इस सीजन में खेलना मुश्किल है. राहुल की जगह मयंक को कप्तान नियुक्त किया गया है.

source - aajtak

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां