Banner

संयुक्त राष्ट्र बैठक में भारत ने कहा, इजरायल-फिलिस्तीन तत्‍काल कम करें तनाव

फिलिस्तीन (Palestine) और इजरायल (Israel) के बीच पिछले कई दिनों से जारी जंग पर अब भारत (India) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. भारत ने हिंसा की निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) की बैठक में दोनों पक्षों में यथास्थिति में एकतरफा बदलाव न करने की अपील की है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि ग़ज़ा पट्टी में जिस तरह से रॉकेट से हमले किए गए उन हमलों की भारत कड़ी निंदा करता है. इसके साथ ही दोनों देशों से अपील करता है कि वह तत्‍काल तनाव कम करें और शांति की ओर अपने कदम बढ़ाएं.


Mexico की Andrea Meza के सर सजा Miss Universe 2021 का Crown

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रविवार को मध्य पूर्व में जारी हालात पर खुली बैठक की. इस दौरान संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने इजराइल और ग़ज़ा के बीच तनाव को 'बेहद गंभीर' करार दिया. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि पिछले सप्ताह पूर्वी यरुशलम में शुरू हुई हिंसा के नियंत्रण से बाहर जाने का खतरा उत्पन्न हो गया है. उन्‍होंने कहा, हम दोनों पक्षों से संयम बरतने, तनाव कम करने और पूर्वी यरुशलम और उसके आसपास में मौजूदा यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने के प्रयासों से परहेज करने का आग्रह करते हैं.

भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की अटकलों पर दिया जवाब, बोले.....

तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत फिलिस्तीन के जायज मांगों का समर्थन करता है और टू नेशन- थ्योरी के तहत मामले के हल के लिए वचनबद्ध है. तिरुमूर्ति ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दोनों देशों के बीच जिस तरह से तनाव पैदा हुए हैं उसे देखने के बाद सुरक्षा परिस्थितियों के हालात तेजी से बिगड़े हैं. तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत इजरायल और फलस्तीन के बीच वार्ता बहाल करने के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के हरसंभव प्रयास का समर्थन करता है.

स्रोत-news18

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ