Banner

Bengal Chunav: आखिरी चरण में आज 35 सीटों पर हो रहा मतदान

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गुरुवार को आठवें और अंतिम चरण का चुनाव हो रहा है। इसमें 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सभी निगाहें तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर होंगी जो निर्वाचन आयोग की कड़ी निगरानी में हैं। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि मंडल को शुक्रवार शाम सात बजे तक निगरानी में रखा गया है क्योंकि राज्य में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को उनके खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं।


IPL 2021 CSK vs SRH: लगातार पांच जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बताया टीम ने इस साल क्या बदला है

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता को 2019 के लोकसभा चुनावों और 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान भी ऐसी ही निगरानी में रखा गया था। निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पूर्व के चरणों में हुई हिंसा, खासकर चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में पांच लोगों की मौत, के मद्देनजर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने आठवें चरण में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिये केंद्रीय बलों की कम से कम 641 कंपनियों की तैनाती का फैसला किया है जिनमें से 224 बीरभूम जिले में तैनात होंगी।

17 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद

मुर्शिबाद और बीरभूम की 11-11 विधानसभा सीटों, मालदा की छह और कोलकाता की सात विधानसभा सीटों के लिए 11860 मतदान केंद्र पर मत डाले जाएंगे। तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्री- शशि पांजा और साधन पांडेय- क्रमश: उत्तरी कोलकाता की श्यामपुकुर और मानिकताला सीट से मैदान में हैं। मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों की करीब 17 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है जहां टीएमसी और बीजेपी के अलावा वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन की अच्छी पकड़ है।

कोरोना के चलते भारत में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन संभव नहीं

मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन जरूरी

अधिकारी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन के मुताबिक पश्चिम बंगाल में मंगलवार को संक्रमण के 16403 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 776345 हो गई।

स्रोत-नवभारत टाइम्स 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ