Breaking News

आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के भारत में खेलने का रास्‍ता साफ

क्रिकेट की दुनिया में रोमांच की बाजी तो कई बार लगती है, लेकिन जो बात 22 गज की पिच पर भारत और पाकिस्‍तान की भिड़ंत देखने में है वो किसी और मुकाबले में नहीं. यही वजह है कि इन दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों की टक्‍कर का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमी बड़ी ही शिद्दत से करते हैं. दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण रिश्‍तों के चलते क्रिकेट के मैदान पर इनकी टक्‍कर भी गाहे बगाहे ही देखने को मिलती है. दोनों टीमों के बीच पिछली द्विपक्षीय भिड़ंत साल 2013 में हुई थी. आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक-दूसरे से लोहा लेती रहती हैं. क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी भी आई है और वो ये कि पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के भारत में खेलने का रास्‍ता लगभग साफ हो गया है.



इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप अक्‍टूबर में भारत में आयोजित किया जाना है. ऐसे में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की सांसे इस बात में अटकी थी कि भारत सरकार से पाकिस्‍तानी खिलाडि़यों को वीजा मिलेगा या नहीं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि सीमा पर तनावपूर्ण हालात के चलते भारत ने पाकिस्‍तान से क्रिकेट रिश्‍ते खत्‍म कर रखे हैं. यही वजह है कि पीसीबी बीसीसीआई से इसे लेकर लिखित आश्‍वासन की मांग करती रही है.


वीजा में नहीं करना होगा किसी तरह की समस्‍या का सामना

बीसीसीआई ने आईसीसी से साफतौर पर कह दिया है कि पाकिस्‍तानी खिलाडि़यों को भारत आने के दौरान किसी तरह की वीजा संबंधी समस्‍याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ये भी कहा है कि वो इस बात को सुनिश्चित करेगा कि पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के सदस्‍यों को भारत सरकार से वीजा मिल जाए. रिपोर्ट के अनुसार, 1 अप्रैल को हुई नियमि‍त बैठक के दौरान भी बीसीसीआई ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद को इस बात की जानकारी दे दी थी.

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनि ने कहा था, हम सिर्फ पाकिस्‍तानी खिलाडि़यों के लिए ही नहीं, बल्कि प्रशंसक, ऑफिशियल्‍स और पाक पत्रकारों के लिए भी वीजा का लिखित आश्‍वासन चाहते हैं. हमने इस बारे में आईसीसी को भी बता दिया है. अगर हमें वीजा को लेकर ठोस आश्‍वासन नहीं मिलता है तो हम टी20 वर्ल्‍ड कप को भारत की बजाय संयुक्‍त अरब अमीरात में आयोजित कराने की मांग उठाएंगे.

आपका troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां