Banner

दूसरे Lockdown की तरफ बढ़ रहा है महाराष्ट्र? 24 घंटों में दस हज़ार से ज्यादा मामलों

Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र में कोरोना हुआ बेलगाम। बीते 24 घंटों में 10 हज़ार से ज्यादा नए कोरोना मामले आए सामने। प्रशासन की बढ़ीं मुश्किलें।



हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना
  • बीते 24 घंटों में 10 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आए हैं
  • महाराष्ट्र में 53 और मुंबई में 3 लोगों की मौत हुई है
  • क्या महाराष्ट्र दूसरे लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है अब यह चिंता भी बढ़ गई है
महाराष्ट्र में बेलगाम हुआ कोरोना
महाराष्ट्र में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। सरकार और स्थानीय प्रशासन लगातार जनता से कोरोना नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने का अनुरोध कर रहा है। बावजूद इसके कोरोना नियमों की नागरिकों द्वारा जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में दस हज़ार 216 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। जबकि 53 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 21लाख 98 हज़ार 399 तक पहुंच चुकी है। वहीं कुल मौतें 52 हज़ार 393 के आंकड़े को छू चुकी हैं। राज्य में कुल ऐक्टिव मरीजों की संख्या फिलहाल 88 हज़ार 838 है।

मुंबई में भी हज़ार के ऊपर आ रहे हैं मामले
मुंबई (Mumbai Corona Cases) की भी तस्वीर महाराष्ट्र से कुछ अलग नहीं है। यहां भी बीते कुछ दिनों से लगातार हजार के ऊपर नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 1174 मामले सामने आए हैं जबकि 3 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है। मुंबई में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या तीन लाख 31 हज़ार 22 तक पहुंच चुकी है जबकि शहर में कुल मौतों का आंकड़ा 11हज़ार 495 है।


लापरवाही बढ़ा रही है मुश्किलें
जिस रफ्तार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसी रफ्तार से लोगों की लापरवाहियां भी बढ़ रही हैं। खासतौर पर मुंबई शहर में बड़े-बड़े पबों में लोगों की बेइंतहा भीड़ चिंता का कारण बनी हुई हैं। हाल ही में मनसे नेता मनीष धुरी ने पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के चुनाव क्षेत्र में मौजूद एक पब का वीडियो वायरल किया था। जिसमें साफ दिखाई पड़ रहा था की भारी तादाद में लोग पब में मौजूद हैं और किसी ने प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। जिसके बाद इस पर कार्रवाई भी की गई थी।

दूसरी तरफ बीती रात बीएमसी ने मुंबई शहर के दो अन्य पबों पर भी इसी प्रकार की कार्रवाई की। जहां बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा हुए थे और जमकर नाच-गाना और शराब की पार्टी चल रही थी। हालांकि स्थानीय प्रशासन और मुंबई पुलिस समेत राज्य भर में मास्क ना पहनने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ