Breaking News

Amazon App Icon की तुलना हुई हिटलर की मूंछों से , कंपनी ने बदला Icon

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ने अपना एप आइकन चेंज किया, जिसके बाद काफी विरोध हुआ. किसी ने आईकन की तुलना हिटलर की मूंछों से कर दी थी, उसके बाद कंपनी ने एक्शन लेते हुए एप के आइकन को फिर चेंज कर दिया. एडॉल्फ हिटलर की मूंछों से मिलता-जुलता फीडबैक मिलने के बाद अमेज़न ने आइकन के ऊपर नीले रिबन को बदल दिया. कंपनी ने जनवरी में एक नए आइकन का अनावरण किया था, पुराने और परिचित शॉपिंग कार्ट आइकन को भूरे रंग के कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ बदल दिया, जिसमें शीर्ष पर एक नीली रिबन और उसके नीचे एक मुस्कान के आकार में अमेज़ॅन के हस्ताक्षर तीर हैं. यह पांच वर्षों में अमेजन का अपने ऐप आइकन में पहला बदलाव था.



नीले टेप के दांतेदार टुकड़े ने कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को हिटलर के टूथब्रश-शैली की मूंछों की याद दिला दी थी. कई लोगों ने ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विरोध करना शुरू कर दिया था और साथ ही आइकन को ट्रोल करने लगे. उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, अमेज़न ने चुपचाप नीले रंग के टेप के डिजाइन को बदल दिया.

टूथब्रश मूंछें चार्ली चैपलिन और ओलिवर हार्डी जैसे कॉमेडियन द्वारा द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जर्मन नाजी नेता एडोल्फ हिटलर के साथ जुड़ने से पहले ही लोकप्रिय हो गई थीं.

अमेज़ॅन के एक प्रवक्ता ने सीएनएन से कहा, "हमने नए आइकन डिज़ाइन किए हैं, जब ग्राहक अपने फोन पर खरीदारी शुरू करते हैं, ठीक उसी तरह जैसे कि वे अपने दरवाजे पर हमारे बक्से को देखते हैं." 


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां