Breaking News

अब YouTube ने लगाया ट्रंप पर बैन

सबसे बड़े वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नए वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। इसके अलावा YouTube ने ट्रंप के चैनल पर नए वीडियो को पोस्ट करने की प्रक्रिया को भी अस्थायी रूप से एक हफ्ते के लिए रोक दिया है। ऐसा प्लेटफॉर्म की नीतियों के उल्लंघन के कारन किया गया है।

बता दें कि ट्रंप इस वक्त अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपों में चौतरफा चीरे हुए हैं। इसे लेकर   फेसबुक और ट्विटर पहले ही ट्रंप के अकाउंट पर बैन लगा चुके हैं। यूट्यूब ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है।

दरअसल, 20 जनवरी को अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। ऐसे में इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर देखा भी जा रहा है।

यूट्यूब ने कुछ ट्वीट्स कर ट्रंप पर बैन लगाए जाने के कारणों की बात की है। यूट्यूब ने कहा है, 'समीक्षा के बाद, हम संभावित हिंसा की चिताओं को देखते हुए और हमारी नीतियों के उल्लंघन के कारण डोनाल्ड जे. ट्रंप की ओर से नए वीडियो अपलो़ड किए जाने पर रोक लगा रहे हैं। ये प्रतिबंध कम से कम 7 दिन लागू रहेंगे।'


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां