Breaking News

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने में आईटी प्रोफ़ेशनल निभाएँ अपनी भूमिका — मंत्री श्री सखलेचा




सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को इंदौर पहुँच कर यहाँ आईटी प्रोफ़ेशनल के सेमिनार में भाग लिया। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए आईटी प्रोफ़ेशनल के सुझाव सुने। मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने में आईटी प्रोफ़ेशनल अपनी भूमिका निभाएँ। कोविड के समय में उनकी अहम भूमिका है। वर्तमान में वर्क फ़्रॉम होम का चलन है। ऐसे में कोविड को समस्या न मानकर अवसर के रूप में लें और एक नए कार्य क्षेत्र की शुरुआत करें। मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि आईटी सेक्टर में राज्य के उद्यमियों को शासन के कार्यों में प्राथमिकता दी जाएगी। आईटी प्रोफ़ेशनल से मिले सुझावों के आधार पर राज्य की नई आईटी नीति का निर्धारण किया जाएगा। मध्यप्रदेश स्टेट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मध्यप्रदेश स्टेट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के एमडी श्री नंदकुमारम ने मध्यप्रदेश में आईटी सेक्टर के लिए उपलब्ध सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की डिप्टी सेक्रेटरी और स्टेट डेवलपमेंट कार्पोरेशन की चीफ़ जनरल मैनेजर श्रीमती अंजू पवन भदौरिया सहित विभिन्न आईटी कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आईटी पार्क इंदौर के जनरल मैनेजर और मध्यप्रदेश शासन की ओर से इनवेस्टमेंट रिलेशनशिप मैनेजर श्री द्वारकेश सर्राफ़ ने बताया कि प्रदेश में आईटी, आईटीईएस और ईएसडीएम निवेश प्रोत्साहन नीति और योजना 2016 के माध्यम से आईटी निवेश हो रहा है।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां