Banner

RR vs KKR: जीत की पटरी पर लौटी राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता को छह विकेट से दी मात

IPL 2021: इस सीज़न में पांच मैचों में राजस्थान की यह दूसरी जीत है. वहीं कोलकाता की पांच मैचों में यह चौथी हार है.



RR vs KKR: मुंबई के वानखेड़े में खेले गए आईपीएल 2021 के 18वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस सीज़न में पांच मैचों में राजस्थान की यह दूसरी जीत है. वहीं कोलकाता की पांच मैचों में यह चौथी हार है.

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स के बीच खेले गए मुकाबले के परिणाम के बाद पॉइंट्स टेबल में काफी बदलाव हुए हैं

सैमसन ने खेली कप्तानी पारी

इससे पहले कोलकाता से मिले 133 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. चौथे ओवर में 21 रनों के स्कोर पर विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर सिर्फ पांच रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए. 

हालांकि, इसके बाद इस सीज़न का पहला मैच खेल रहे यशस्वी जयसवाल ने कुछ शानदार शॉट्स खेले. उन्होंने 17 गेंदो में पांच चौको की मदद से 22 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान संजू सैमसन 41 गेंदो में 42 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी इस पारी में सैमसन ने दो चौके और एक छक्का लगाया. 

चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए शिवम दूबे ने 18 गेंदो में 22 रन बनाए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का जड़ा. वहीं डेविड मिलर 23 गेंदो में तीन चौको की मदद से 24 रन बनाकर नाबाद रहे. 

कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और शिवम मावी को एक-एक सफलता मिली. 

खराब रही थी केकेआर की शुरुआत

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. छठे ओवर में 24 रनों के स्कोर पर शुभमन गिल रन आउट हो गए. उन्होंने 19 गेंदो में सिर्फ 11 रन बनाए. इसके बाद नितीश राणा भी 25 गेंदो में सिर्फ 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें चेतन सकारिया ने आउट किया. 

यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिला मुक्केबाजों का दबदबा रहा, सात स्वर्ण पदक किये हासिल

सुनील नरेन आज चार नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए आए, लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके और सिर्फ छह रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में आउट हो गए. वहीं इसके तुरंत बाद कप्तान इयोन मोर्गन शून्य पर रन आउट हो गए. 

दिनेश कार्तिक ने 24 गेंदो में चार चौको की मदद से 25 रन बनाए. वहीं तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाले राहुल त्रिपाठी ने 26 गेंदो में 36 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए. 

धीमी शुरुआत और नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से कोलकाता उबर नहीं सकी और पारी को गति देने के चक्कर में लोवर ऑर्डर के बल्लेबाज़ आउट होते चले गए. इस दौरान आंद्रे रसेल 09, पैट कमिंस 10 और शिवम मावी पांच रन बनाकर आउट हुए. 

वहीं राजस्थान के लिए क्रिस मॉरिस ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 23 रन देकर चार विकेट झटके. इसके अलावा जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक सफलता मिली. 

Source - abplive

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ