Banner

हैप्पी बर्थ डे बॉबी:27 साल के करियर में बॉबी देओल ने दीं 6 हिट फिल्में, 50 करोड़ की नेटवर्थ, फिल्मों में पिटे तो OTT ने दिया दूसरा मौका


बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल आज पूरे 53 साल के हो चुके हैं। एक्टर ने साल 1995 में आई फिल्म 'बरसात' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। बादल का किरदार निभाकर पहली ही फिल्म से बॉबी को देशभर में पहचान और फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला लेकिन फिर वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जिसकी उम्मीद थी। अब बॉबी का करियर दोबारा पटरी पर लौट चुका है। चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ फैक्ट्स...

बॉबी ने ट्विंकल खन्ना के साथ किया डेब्यू

बॉबी ने 1995 में टि्वंकल खन्ना के साथ फिल्म 'बरसात' से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए बॉबी को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। बॉबी ने अपने करियर में 3 फिल्में 'गुप्त' (1997), 'सोल्जर' (1998) और 'हमराज' (2002) हिट दी थी। बीच में तो उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया। 2013 में उन्होंने फिल्म 'यमला पगला दीवाना' में काम किया था। लेकिन 'रेस-3' में काम मिलने के बाद उनका करियर चमका और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने फिल्मी करियर में बॉबी ने करीबन 45 फिल्मों में काम किया है।

ओटीटी से मिली दोबारा पहचान

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म रेस 3 एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद एक्टर यमला पगला दीवाना फिर से और हाउसफुल 4 में नजर आए। लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद बॉबी देओल को ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा मिला। एक्टर साल 2020 में आई नेटफ्लिक्स की फिल्म क्लास ऑफ 83 और एमएक्स प्लेयर की सीरीज आश्रम में नजर आए। आश्रम और आश्रम 2 में बाबा का किरदार निभाने वाले बॉबी को दर्शकों की खूब सराहना मिली।

50 करोड़ की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बॉबी देओल की करीबन 50 करोड़ की नेटवर्थ है। उनकी सालाना कमाई तकरीबन 8 करोड़ रुपए है। एक फिल्म के बॉबी 2 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। बॉबी की वाइफ तान्या का 'द गुड अर्थ' के नाम से खुद का फर्नीचर और होम डेकोरेशन का बिजनेस है। कई बॉलीवुड स्टार्स और बिजनसमैन उनके क्लाइंट हैं। तान्या ने 2005 में आई फिल्म 'जुर्म' और 2007 में आई 'नन्हे जैसलमेर' के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग का भी काम किया है। इसके साथ ही ट्विंकल खन्ना के 'व्हाइट विंडो' स्टोर में तान्या के डिजाइन किए फर्नीचर और इंटीरियर डेकोर एक्सेसरीज लगे हैं।

रेस्त्रां और फार्महाउस के मालिक हैं बॉबी

मुंबई में बॉबी के दो चाइनीज रेस्त्रां हैं। एक का नाम Someplace Else है, जो साल 2006 से चल रहा है। इसके अलावा दूसरे रेस्त्रां का नाम 'सुहाना' है। कुछ समय तक बॉबी ने डीजे का काम भी किया था। हालांकि ये काम ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। बॉबी का मुंबई के जुहू में एक लग्जरी घर है, जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपए है। इसके अलावा पंजाब में उनका एक फार्महाउस भी है।

लग्जरी कारों के शौक़ीन

बॉबी को लग्जरी कार और बाइक्स का हमेशा से शौक रहा है। उनके पास लैंड रोवर, फ्रीलैंडर 2, रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज-बेन्ज एस-क्लास, पोर्शे कायेन जैसी लग्जरी कारें हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ