Banner

T20 World Cup: Bangladesh vs Oman: करो या मरो के मैच में ओमान के खिलाफ उतरेगा बांग्लादेश


बांग्लादेश की टीम टी-20 विश्व के पहले मुकाबले में शिकस्त के बाद मंगलवार को जब करो या मरो के मुकाबले में मेजबान ओमान के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें अपनी बल्लेबाजी की समस्याओं को दूर करके जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी।

बांग्लादेश टूर्नामेंट में छठे नंबर की टीम के रूप में उतरा है जिसने स्वदेश में न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमों को शिकस्त दी थी। रविवार को हालांकि लचर बल्लेबाजी के कारण उसे स्काटलैंड के खिलाफ छह रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने एक समय स्काटलैंड का स्कोर छह विकेट पर 53 रन कर दिया था लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में नाकाम रहा। कप्तान महमूदुलाह ने इस हैरान करने वाली हार के लिए बल्लेबाजी को दोषी ठहराते हुए कहा कि उन्हें ओमान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिसने एकतरफा मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को हराया।

पिचों के धीमा रहने की उम्मीद है और ऐसे में शाट खेलना आसान नहीं होगा। बल्लेबाजों को बाउंड्री तरीके और तेजी से एक रन लेकर स्ट्राइक रोटेट करते रहने के तरीके ढूंढने होंगे। टीम को सलामी बल्लेबाजों लिटन दास और सौम्य सरकार से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो दोनों रविवार को नाकाम रहे। स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी बल्ले से निराश किया और ओमान के खिलाफ टीम को उनके लय में लौटने की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ टूर्नामेंट के सह मेजबान ओमान ने पीएनजी को 10 विकेट से रौंदकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। कप्तान और बायें हाथ के स्पिनर जीशान मकसूद ने चार विकेट चटकाए। बांग्लादेश की अनुभवी टीम के खिलाफ ओमान की टीम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। भारतीय मूल के बल्लेबाज जतिंदर सिंह ने 43 गेंद में नाबाद 73 रन बनाकर ओमान की जीत में अहम भूमिका निभाई। ओमान को पता है कि टेस्ट टीम बांग्लादेश के खिलाफ उसकी राह उतनी आसान नहीं होने वाली।

टीमें :

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, मुहम्मद नईम, मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नुरुल हसन, अफीफ हुसैन, नासुम अहमद, तस्किन अहमद, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान और मुहम्मद सैफुद्दीन।

ओमान : जीशान मकसूद (कप्तान), आकिब इलियास, जतिंदर सिंह, खावर अली, मुहम्मद नदीम, अयान खान, सूरज कुमार, संदीप गौड़, नेस्टर धांबा, कलीमुल्लाह, बिलाल खान, नसीम खुशी, सूफयान महमूद, फयाज बट और खुर्रम नवाज खान।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ