IRPRA

भारत के दो टॉप स्टूडियो, भूषण कुमार की टी सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट, 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करते हुए फिल्म निर्माण के लिए साथ आए


मुम्बई, 13 सितंबर, 2021: भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे बड़े सहयोगों में से एक के लिए, टी-सीरीज़ और रिलायंस एंटरटेनमेंट विभिन्न शैलियों में 10 से अधिक फिल्मों का निर्माण करने के लिए साथ आए हैं। इस सहयोग में बड़े बजट की सफल रहने वाली फिल्मों के साथ ही कंटेट वाली मीडियम और छोटे बजट की फिल्में भी शामिल हैं। लगभग 1000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ दो प्रमुख प्रोडक्शन हाउस को साथ लाने वाला यह विशाल सहयोग विभिन्न शैलियों, प्रोडक्शन स्केल्स, प्रतिभा और संगीत के जरिये फिल्में बनायेगा।भूषण कुमार की टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने 100 से अधिक फिल्मों में म्युजिक मार्केटिंग के लिए साथ काम किया है। अब पहली बार दोनों स्टूडियो कई फिल्मों का निर्माण करने के लिए और कंटेंट निर्माण के लिए दोनों संगठनों के बीच व्यापक दीर्घकालिक संबंध बनाने के लिए सहयोग करेंगे।फिल्मों की व्यापक लाइन-अप विकास के विभिन्न चरणों में है। तीन बड़े बजट की ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ इस सहयोग में उच्च कंटेंट वाली फिल्में भी शामिल हैं, जिनमें देश की कुछ सबसे प्रतिष्ठित ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन प्रतिभाएं काम कर रही हैं।


विशेष रूप से इस सहयोग में बनने वाली तमाम फिल्मों में तमिल ब्लॉकबस्टर ड्रामा और एक्शन थ्रिलर के हिंदी रीमेक, एक मेगा ऐतिहासिक बायोपिक, जासूसी थ्रिलर, कोर्ट रूम ड्रामा, व्यंग्य कॉमेडी, रोमांस ड्रामा और चकित कर देने वाली सच्ची घटनाओं पर आधारित एक फिल्म शामिल हैं। टी-सीरीज़ भारत में सबसे बड़ा म्युजिक रिकॉर्ड लेबल है और टॉप सफल फिल्म निर्माण कंपनियों में से एक है, और रिलायंस एंटरटेनमेंट देश की अग्रणी मीडिया और इंटरटेनमेंट कंपनियों में से एक है, जिसके अपने पोर्टफोलियो में व्यावसायिक रूप से सफल और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 300 से अधिक फिल्में मौजूद हैं। हाल के वर्षों में रिलायंस एंटरटेनमेंट ने रोहित शेट्टी, इम्तियाज अली, नीरज पांडे, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी, अनुराग कश्यप, रिभु दासगुप्ता और एस. शशिकांत के साथ अपनी साझेदारी के तहत कई हिट फिल्में बनाई हैं।


नई फिल्में अगले 24 से 36 महीनों के दौरान बनेंगी, जिनका निर्माण इनमें से कुछ साझेदारियों और पुष्कर एवं गायत्री, विक्रमजीत सिंह, मंगेश हदवाले, श्रीजीत मुखर्जी और संकल्प रेड्डी जैसे अन्य होनहार फिल्म निर्माताओं के साथ के मिलकर कर किया जाएगा। प्रगति को देखते हुए, भारत के कुछ सबसे बड़े सितारों से साथ मिलकर काम करने की सहमति मिलने के कारण, चार से पांच फिल्में दुनिया भर में बड़े पर्दे पर आराम से रिलीज होंगी, जिसकी शुरुआत अगले साल 2022 से हो जाएगी। टी-सीरीज के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार बताते हैं कि “म्युजिक मार्केटिंग पर साथ काम करने के बाद, यह सहयोग सही समय पर हुआ है और यह हमारे संबंधों को अधिक मजबूती प्रदान करेगा। शिबाशीष और मैं अपने हिंदी फिल्म दर्शकों को नई और लीक से हटकर बनाई गई


फिल्में देने की उम्मीद करते हैं।”रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ, शिबाशीष सरकार कहते हैं कि “वास्तव में टी-सीरीज़ के साथ हमारी साझेदारी को लेकर काफी उम्मीदें हैं। भूषण के साथ यह साझेदारी निश्चित रूप से भारतीय फिल्म उद्योग में एक महान उपलब्धि की शुरुआत करेगी क्योंकि हम अपने दर्शकों के लिए लीक तोड़ने वाली और महत्वपूर्ण फिल्मों का एक गुलदस्ता पेश करने जा रहे हैं।”

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ