Banner

Ronaldo के एक इशारे ने Coca-Cola के डूबा दिए 29,300 करोड़ रुपये

फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इस छोटे से कदम ने बिगाड़ा कोका-कोला का खेल। दरअसल हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोका कोला की बोतल अपने सामने से हटा दिया। इस वजह से दुनिया की दिग्गज कंपनी Coca-Cola को 29,300 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक वैश्विक सुपरस्टार हैं और वह जो कुछ भी करते हैं उसका प्रभाव मैदान के बाहर भी होता है। पुर्तगाल के कप्तान ने यूरो 2020 में हंगरी के मैच से पहले रोनाल्डो ने गुस्से में चिल्लाकर कहा, "कोल्ड ड्रिंक नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए।

बसपा विधायकों की अखिलेश से मुलाकात पर मायावती का पलटवार

इसमें कोई संशय नहीं है कि पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। 36 साल की उम्र में भी पुर्तगाली सुपरस्टार अपने से 10 साल छोटे खिलाड़ियों को टक्कर देने की क्षमता रखते हैं। भले ही कोका-कोला यूरो 2020 के स्पोंसर में से एक है लेकिन फिर भी रोनाल्डो ने ऐसा किया और सभी से इसके बजाय 'पानी पीने' का आग्रह किया। वैश्विक फुटबॉल सुपरस्टार के इस तरह के सुझाव ने कोका-कोला ब्रांड 4 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 29,300 करोड़ रुपये की कमी आ गई।

भ्रामक बनाकर परोसी जा रही 'कोवैक्सीन में सीरम' की खबर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऐसा होने के बाद से ही  कोका-कोला के शेयर की कीमत $56.10 से गिरकर $55.22 हो गई। रोनाल्डो के इशारे के ठीक बाद Coca-Cola के शेयर में 1.6% की गिरावट आई। इसके बाद ब्रांड का बाजार मूल्य $242bn से $238bn ($4bn की गिरावट) पर आ गया। रोनाल्डो (Ronaldo) के इस कदम से कोका कोला (Coca-Cola) कंपनी के खिलाफ माहौल बना और इसका असर कंपनी के शेयरों की कीमत पर पड़ा। 

स्रोत-LiveHindustan 

आपका Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

खेल  - troopel.com पर हम आपके लिए लाएं हैं ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ