Banner

बिहार में सियासी चर्चा: सदन में तेजस्वी को 'आईना' दिखा महफिल लूट ले गए Mukesh Sahni : जानें पूरा वाकया

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव (Lalu Prasad Yadav and Tejashwi Yadav) पर कटाक्ष करते हुए कहा, जो लोकतंत्र का सम्मान करेगा वह जेल से फोन नहीं करेगा.


पटना. बिहार विधानसभा में स्पीकर पद के लिए 51 साल बाद बुधवार (25 नवंबर) को हुए चुनाव में भाजपा के विधायक विजय सिन्हा (Vijay Sinha) को 126 तो महागठबंधन के उम्मीदवार और राजद विधायक अवध बिहारी चौधरी (Avadh Bihari Chaudhary) को 114 मत मिले. इस तरह बिहार विधानसभा के अध्यक्ष की कुर्सी संभालने वाले विजय सिन्हा (Vijay Sinha) भाजपा के पहले विधायक बने. बता दें कि इससे पहले भाजपा को स्पीकर का पद नहीं मिला था. हालांकि इस पूरी प्रक्रिया में जो दृश्य बिहार विधानसभा में देखने को मिला वह अपने आप में अनोखा था. चुनाव के चंद महीने पहले तक महागठबंधन का हिस्सा रहे जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) जहां प्रोटेम स्पीकर बने थे तो वहीं विकासशील इंसान पार्टी (Vikassheel Insan Party) के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) स्पीकर चुनाव के बाद बोलते हुए पूरी महफिल अपने नाम कर ली.

दरअसल स्पीकर चुने जाने के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के संबोधन के बाद मुकेश सहनी ने ऐसी बात कही कि आज भी सियासी चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि तेजस्वी ने अपने संबोधन में विजय सिन्हा को बधाई देते हुए कहा कि हम वैशाली से जीत कर आए है, जो दुनिया मे लोकतंत्र की जननी है. मेरा सभी से अनुरोध है  कि संविधान की रक्षा करें. सच को जितना भी छुपाये वह समय समय पर निकल आता है. झूठ और असत्य का साथ नहीं दे सकते हैं.

इसी के बाद जब मुकेश सहनी बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने सीधे तौर पर उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के भाजपा विधायक के साथ फोन पर हुई बातचीत का मामला उठा दिया. उन्होंने कहा कि जो लोकतंत्र का सम्मान करेगा वह जेल से किसी को फोन नहीं करेगा. मुकेश सहनी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोकतंत्र और संविधान की बात करने वालों को पहले अपने घर में देखना चाहिए कि वहां क्या हो रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ