Breaking News

बर्जर पेंट्स ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए आईआईटी गुवाहाटी से गठबंधन किया

 



आज जब देश सब कुछ सामान्‍य होने की तैयारी में जुटा है, भारत में पेंट्स की प्रमुख कंपनी बर्जर पेंट्स ने ब्रीथईजी सेफ 24 और मल्टी सरफेस प्रोटेक्टर को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह कीटाणुओं, बैक्टीरिया और कोविड जैसे वायरस से 24 घंटे सुरक्षा करता है। नैनो सिल्वर तकनीक पर डिजाइन किया गया यह प्रॉडक्ट अल्कोहल फ्री और एनवॉयरमेंट फ्रेंडली है।

जब देश में कोविड महामारी का हमला हुआ था तो सरकार चाहती थी कि रिसर्च इंस्टीट्यूट्स और कॉरपोरेट्स कोरोना वायरस महामारी से जंग के लिए कुछ नए समाधान के साथ सामने आएं। पिछले कुछ महीनों से भारत ने नए-नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्‍च कर इस राह में नेतृत्व की दिशा में कदम उठाया है। ब्रीथ ईजी सेफ 24 इसी सफर में एक क्रांतिकारी कदम है।

बर्जर पेंट्स के एमडी और सीईओ श्री अभिजीत रॉय ने लॉन्चिंग के मौके पर उत्साहित होते हुए कहा, बर्जर पेंट्स उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए नए-नए प्रॉडक्ट्स के निर्माण में हमेशा से आगे रहा है। सेफ 24 हमारी इनोवेशन के मूलभूत सिद्धांत का एक अन्य गवाह रहा है। आर्थिक गतिविधियों के धीरे-धीरे बढ़ने से अब ऐसे प्रॉडक्ट्स की मांग बढ़ रही थी, जो लंबे समय तक सुरक्षा प्रदान करें। गुवाहाटी के प्रतिष्ठित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आइआइटी-जी) की तकनीक भारतीय उपभोक्‍ताओं तक पहुंचाने में हमें काफी प्रसन्नता हो रही है क्योंकि इसने बहुत बड़ी जरूरत का अंतर भरा है। हमें भरोसा है कि संकट की इस घड़ी में सेफ 24 लोगों और सरकार के लिए काफी मददगार साबित होगा।

इस प्रोजेक्ट को गुवाहाटी आईआईटी के वैज्ञानिकों ने प्रोफेसर बिमान बी. मंडल के नेतृत्व में विकसित किया था। इस मौके पर प्रोफेसर मंडल ने कहा, सेफ 24 नॉर्मल अल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर  से काफी अलग है क्येंकि यह किसी सतह पर काफी लंबे समय तक सक्रिय रहता है। इसमें एक सुरक्षात्मक नैनो कवर कोटिंग रहती है, जो स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल के अनुसार बैक्टीरिया और वायरस से लंबे संमय तक जंग लड़ता है। आईआईटी गुवाहाटी ने कोविड से लड़ाई लड़ने में देश और समाज की मदद करने के लिए कई प्रोजेक्ट्स डिजाइन करने में प्रमुख भूमिका निभाई है।  हम आशा करते हैं कि मुसीबत के इस समय में यह प्रोजेक्ट्स हमारी रोजमर्रा की जिंदगी को सुरक्षित तो बनाएगा ही। यह हमें पूरी सुरक्षा भी प्रदान करेगा।

बर्जर पेंट्स ने महामारी के दौरान उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए हैं। सेफ 24 एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जो बैक्टीरिया और वायरस से लंबे समय तक सुरक्षा की पहेली को हल करता है। अब जब ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं, व्यक्तिगत सफाई और स्वच्छता कोविड के प्रसार को रोकने के लिए तब तक बहुत जरूरी है, जब तक इसकी वैक्सीन बाजार में नहीं आ जाती।

ब्रीथईजी सेफ 24 के विषय में

 ब्रीथईजी सेफ 24 केवल एक बार इस्तेमाल करने पर बैक्टीरिया और कोविड जैसे वायरस की व्‍यापक वैरायटी से  24 घंटे की सुरक्षा की गारंटी देता है। इसे कई तरह की नरम और सख्त सतह पर स्तेमाल किया जा सकता है। यह नॉन-टॉक्सिक, एनवॉयरमेंट-फ्रेंडली और अल्कोहल फ्री प्रॉडक्ट है, जो प्रकृति से ज्वलनशील नहीं है। यह किसी भी सतह को बार-बार सैनिटाइज करने से बचने का परफेक्ट सोल्यूशन है। इसे फिलहाल अल्कोहल बेस्ड सरफेस डिसइंफेक्टेंट्स के नाम से जाना जाता है।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां